भटकाव के दौर में शिक्षा पर फोकस करना ही बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि: स्वतंत्र

बाराबंकी। 14 अप्रैल रविवार। आजाद भारत के संविधान निर्माता महान शिक्षाविद व भारत रत्न  बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती बाराबंकी में उधम सिंह क्लब, इंडिया के मुख्यालय पर बड़े ही धूमधाम से मनाई गई।

 रविवार को बाराबंकी के सोमैया नगर स्थित शहीद उधम सिंह क्लब,इंडिया परिवार द्वारा संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती बड़े ही उत्साह  के साथ क्लब के सदस्यों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर  मनाई गई।

शहीद उधम सिंह क्लब इंडिया के संस्थापक अध्यक्ष श्री मनोज स्वतंत्र ने  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि उनके द्वारा बताए गए मूल मंत्र, समानता एकता, शिक्षा, संगठन व संघर्ष के द्वारा ही पिछड़ा समाज मुख्य धारा से जुड़ सकता है।

 

स्वतंत्र नें आगे अपने सम्बोधन में कहा कि बदलते हुए समय के साथ समाज में काफी बदलाव आए हैं गरीब से गरीब परिवार भी अपनें बच्चों को  अच्छी व उच्च शिक्षा देने के लिए संकल्पित है। लेकिन आजकल के तकनीकी युग में सोशल मीडिया का खासा प्रभाव युवा पीढ़ी पर पड़ता जा रहा है। युवा सोशल मीडिया के भटकाव में पड़कर अपना भविष्य खतरे में डाल रहा है। ऐसे में युवाओं को स्वतः सचेत होने की जरूरत है कि वह इन सोशल मीडिया के भटकाव में न पड़कर के अपने लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करें। इस कार्य में माता पिता भी बच्चों पर निगरानी रखें। क्यूंकि बगैर शिक्षा के सामाजिक विकास व समानता की बात करना बेईमानी होगी।

शहीद उधम सिंह क्लब इंडिया के संस्थापक मनोज स्वतंत्र नें अपनी टीम के साथ जनपद में आयोजित विभिन्न जयंती कार्यक्रम में पहुंच कर बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया। इस क्रम में नाका सतरीख चौराहा स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर अनुरक्षण समिति के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में पुष्पांजलि अर्पित की, बंकी के जीत नगर में राम मनोहर के आवास पर आयोजित अंबेडकर मिशन कार्यक्रम में जाकर के पुष्पांजलि अर्पित की,  ग्राम बहादुरपुर के लक्ष्मी नगर में आयोजित अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में पुष्पांजलि अर्पित किया, बहादुरपुर के ही ग्राम अतरोरा में आयोजित बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के कार्यक्रम में पुष्पांजलि अर्पित किया।

See also  राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर 'आओ बूथ चलें अभियान'

इस अवसर पर शहीद उधम सिंह क्लब इंडिया के सदस्यों के साथ-साथ कार्यक्रम आयोजित करने वाले युवा साथी भी उपस्थित रहे।

जिन में प्रमुख रूप से  श्रीमती विनीता कुमारी, श्रीमती गुलजार बानो, रत्नेश कुमार, सुशील कुमार, सुनील कुमार, आकाश यादव, मनीष कुमार, गौतम कुमार, राम मनोहर, दुर्गेश कुमार आदि रहे

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CAPTCHA


Enable Notifications OK No thanks